आखिर क्यों मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को सैलरी एक मंत्री से ज्यादा देते है? वजह जानकर हैरान हो जायेंगे

आखिर क्यों मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को सैलरी एक मंत्री से ज्यादा देते है? वजह जानकर हैरान हो जायेंगे

मुकेश अंबानी भारत के ही नहीं पूरे एशिया के सबसे अमीर इंसान हैं। अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी ना सिर्फ अपने लाजवाब बिजनेस सेंस बल्कि अपनी लाइफस्टाइल के लिए भी काफी चर्चित हैं। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार एंटीलिया में रहते हैं। 27 मंजिला इस आलीशान घर में करीब 600 नौकर काम करते हैं। आइए जानते हैं अपने स्टाफ को कितनी सैलरी देते हैं मुकेश और नीता अंबानी।

Advertisements

एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वालों की तन्ख्वाह 10 हजार से 2 लाख रुपए प्रति महीने तक है। मुकेश और नीता अंबानी अपने स्टाफ को सैलरी के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी देते हैं। यह जानकर किसी को भी हैरानी हो सकती है कि मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले कुछ नौकरों के बच्चे अमेरिका में पढ़ाई कर रहे हैं।

Advertisements

बात नीता अंबानी औऱ मुकेश अंबानी के ड्राइवर की करें तो उन्हें 2 लाख रुपए प्रति महीने सैलरी के तौर पर मिलते हैं। हालांकि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना इतना आसान नहीं है। उसके लिए कई स्तर की कसौटियों पर खरा उतरना पड़ता है।नीता और मुकेश अंबानी के ड्राइवरों को हैंडसम सैलरी के साथ ही ठहरने और खाने की भी सुविधाएं दी जाती हैं। ड्राइवरों के अलावा अंबानी परिवार के शेफ की सैलरी भी लाखों में है। हालांकि मुकेश अंबानी बहुत सादे खाने के शौकीन हैं।

Advertisements

इतनी सैलरी देने के बावजूद मुकेश अंबानी की अपने घर में काम कर रहे नौकरों का बहुत अच्छी तरह खयाल रखते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अम्बानी जी के घर मे काम करने वाले लोगो को वह लाखो रुपए सैलरी देते है और इसके साथ-साथ उनके बच्चो की पूरी पढाई-लिखाई की ज़िम्मेदारी अम्बानी जी की रिलाइंस कंपनी उठती है और उनकी पढ़ाई में होने वाला जितना भी खर्चा है वह सारा का सारा अम्बानी जी ही उठाते है। यही कारण है कि अम्बानी जी के ड्राइवर के बच्चे अमेरिका लंदन जैसे देशों में पढ़ाई कर रहे है। मुकेश अंबानी का ये बड़प्पन ही है की वो अपने नौकरों का इतनी अच्छी तरह खयाल रखते है, उनके इसी बड़प्पन की वजह से ही आज वह इतनी कामयाब हस्ती बने हुए है।

डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. newswoofer.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. “धन्यवाद” ]

Advertisements

admin