Tesla car Owner: भारत के वो 4 लोग जो रखतें हैं Tesla की कार, जानिए कौन – कौन हैं उस लिस्ट में शामिल

दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक Tesla car का भारत में लंबे समय से इंतजार हो रहा है। पिछले साल जनवरी में भारत में टेस्ला का रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अब तक लॉन्चिंग को लेकर स्थितियां साफ नहीं हो पाई हैं। लेकिन भारत में कारों के शौकीन कुछ लोगों ने इस लॉन्चिंग का वेट नहीं किया और इस कार को इम्पोर्ट कर अपने घर लाकर खड़ा कर दिया।

इन चंद लोगों में भारत की सबसे अमीर शख्सियत Mukesh Ambani का नाम ना हो, ऐसा तो हो नहीं सकता। तो आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के पास एक नहीं बल्कि दो टेस्ला कारें हैं। भारत में अभी सिर्फ चार लोगों के पास Tesla की कारें हैं। इसका कारण यह है कि हर कोई अपने-अपनी वजहों से देश से बाहर इस कार को खरीदने के बाद करोड़ों रुपये की भारी-भरकम Import Duty यानि आयात शुल्क नहीं भरना चाहता।

Advertisements

यही कारण है कि अभी भारत की सड़कों पर टेस्ला की कारें कभी-कभार ही देखने को मिलती हैं। आपको आगे बताएंगे कि भारत के किन चार लोगों के पास यह कार हैः

Advertisements

प्रशांत रुईया :  टेस्ला कार के मालिकों में एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया का नाम बेहद खास है। क्योंकि रुईया पहले भारतीय हैं, जिनके पास टेस्ला की कार आई। प्रशांत रुईया के पास 2017 से ही टेस्ला की कार है। रुईया के पास नीले रंग की Tesla Model 3  है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो मोटर हैं और इसमें 7 सीटें हैं। यह कार सिर्फ 4.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड पर पहुंच जाती है।

Advertisements

मुकेश अंबानी: महंगी कारों के शौकीन मुकेश अंबानी के पास एक नहीं बल्कि दो टेस्ला कारें है। मुकेश अंबानी ने 2019 में अपनी पहली टेस्ला कार खरीदी। उनकी पहली टेस्ला कार मॉडल Tesla Model S 100D है। यह मॉडल एक बार पूरा चार्ज करने पर 495 किलोमीटर दौड़ पाती है और इसकी टॉप स्पीड 249 किलोमीटर प्रति घंटे है। यह कार महज 4.3 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

Advertisements

इसके बाद मुकेश अंबानी ने Tesla Model X 100D को खरीदकर निजी स्तर पर इम्पोर्ट कराया। सफेद रंग की इस कार को अभी तक सड़कों पर कम ही देखा गया है। यह कार भी मिड-वेरिएंट की है और एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर यह 475 किलोमीटर का रेंज देती है। यह कार महज 2.5 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

रितेश देशमुख: इस लिस्ट में बाकी दो नाम बॉलीवुड से है। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख के पास भी Tesla Model X है, जो उन्हें पत्नी जेनेलिया डिसूजा से गिफ्ट में मिली है।

Advertisements

पूजा बत्रा : पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक और एक्ट्रेस पूजा बत्रा इस लिस्ट में आखिरी नाम हैं। उनके पास एंट्री-लेवल की Tesla Model 3 है। बेस मॉडल होने के बाद भी यह कार 5 सेकेंड में 100 तक की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी रेंज 386 किलोमीटर और टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है।

Advertisements

Photos Credit – Taken from Google and only Symbolic

Advertisements

डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. newswoofer.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. “धन्यवाद” ]

Advertisements