प्रीति जैन होंगी राजस्थान के इस जिले की पहली महिला SP, पढ़ें पूरी खबर

प्रीति जैन होंगी राजस्थान के इस जिले की पहली महिला SP, पढ़ें पूरी खबर

भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी प्रीति जैन अब दौसा की पहली महिला पुलिस अधीक्षक होंगी। राज्य सरकार ने गुरुवार देर रात भारतीय पुलिस सेवा के 32 अधिकारियों की तबादला सूची जारी की। इसमें दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता का तबादला स्टेट डिजास्टर रेस्पोंस फोर्स जयपुर के कमाण्डेंट पद पर किया गया। वहीं दौसा में चित्तौडगढ़़ से एसपी प्रीति जैन को लगाया गया। वर्ष 2009 बैच की आईपीएस अधिकारी प्रीति जैन मूलत: श्रीगंगानगर निवासी है व अर्थशास्त्र में एमफिल हैं। वे इससे पहले टोंक, हनुमानगढ़ आदि जिलों में कार्य कर चुकी हैं। पति राहुल जैन भी आईपीएस हैं तथा वर्तमान में नई दिल्ली में कार्यरत हैं।

Advertisements

आईपीएस राजकुमार गुप्ता ने 31 मार्च 2022 को यहां दौसा एसपी के रूप में कार्यभार संभाला था। 3 माह पूरे होते ही सरकार ने उनका तबादला कर दिया। इस छोटे कार्यकाल की अवधि में गुप्ता चर्चित रहे। पुलिस मुख्यालय के अभियान में दौसा जिला नंबर एक पर रहा। बांदीकुई बालिका अपहरण कांड सहित करीब आधा दर्जन हत्याकांड भी इस अवधि में हुए और खुलासे भी किए गए। छोटी-छोटी घटनाओं पर भी मौके पर पहुंच जाते थे। इसके बावजूद अचानक तबादला होना पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Advertisements

बीते चार सालों में दौसा एसपी बार-बार बदल रहे हैं। फरवरी 2018 में एसपी योगेश यादव को बदलकर चूनाराम जाट को लगाया। 11 माह बाद ही जनवरी 2019 में प्रहलादसिंह कृष्णियां को लगा दिया गया। करीब 18 माह बाद जुलाई 2020 में मनीष अग्रवाल को लगाया गया, लेकिन पांच माह में ही उनका तबादला हो गया। इसके बाद वे एसीबी की गिरफ्त में भी आ गए। जनवरी 2021 में अनिल बेनिवाल को लगाया, जिन्हें भी सवा साल में हटा लिया गया। इसके बाद लगाए गए राजकुमार गुप्ता भी तीन माह ही टिक सके और अब प्रीति जैन को लगाया गया है। सूत्रों के अनुसार राजनीतिक दबाव व जयपुर मुख्यालय नजदीक होने से दखलंदाजी रहने से बार-बार तबादले हो रहे हैं।

Photos Credit – Taken from Google and only Symbolic

Advertisements

डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. newswoofer.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. “धन्यवाद” ]

Advertisements

admin