आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर MS Dhoni ने बदली प्रोफाइल….

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर MS Dhoni ने बदली प्रोफाइल….

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) में अभी दो दिन बाकी है. इससे पहले ही देश के हर घर, गली और मोहल्लों में तिरंगा लहराने लगा है. आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के इस खास मौके पर पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) में डूबा हुआ नजर आ रहा है. सोशल मीडिया पर भी इसका खुमार चढ़ने लगा है. यूजर्स अपनी फोटो की जगह तिरंगे को अपनी डीपी बना रहे हैं. क्रिकेटर्स भी अब इस कैंपेन में शामिल होने लगे हैं.

दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी ने अपनी इंस्टा डीपी को बदल दिया है. उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को अपनी डीपी बनाई है. इस डीपी में संस्कृत में लिखा हुआ है, ‘धन्यः अस्मि भारतत्वेन’ यानी ‘भाग्य है मेरा कि मैं एक भारतीय हूं’. धोनी के साथ-साथ ऋषभ पंत ने भी अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगे को लगाया है. उन्होंने तीन रंगों से रंगी हुई एक बंद मुठ्ठी को अपनी प्रोफाइल फोटो बनाया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी अपनी प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगा लिया है.

Advertisements

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी इस खास मौके पर इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वह सभी देशवासियों से घर के बाहर तिंरगा लगाने की बात कहते नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने घर के बाहर लगे तिरंगे का भी वीडियो साझा किया है.

Advertisements

आजादी का अमृत महोत्सव
गौरतलब है कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर पूरे देश में इस साल आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. भारत सरकार इस खास मौके का जश्न मनाने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चला रही है. इसके तहत हर नागरिक को अपने घर पर तिरंगा लगाने को प्रेरित किया जा रहा है.

डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. newswoofer.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. “धन्यवाद” ]

Advertisements

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.